फिट रहेगा इंडिया तभी हिट रहेगा इंडिया के आगाज के साथ एडूटेनमेंट ब्रेनरी, गढ़ी में स्वास्थ्य जांच कैंप का आयोजन

 फिट रहेगा इंडिया तभी हिट रहेगा इंडिया के आगाज के साथ एडूटेनमेंट ब्रेनरी, गढ़ी में स्वास्थ्य जांच कैंप का आयोजन

गुरुग्राम । अजय वैष्णव। आज फिट इंडिया हिट इंडिया के तहत जनमानस के हित में गढ़ी, गुड़गांव स्थित एडूटेनमेंट ब्रेनरी स्कूल के प्रांगण में, ऐडूटेनमेंट कुटुम्ब, मेडांता हस्पताल, लायंस क्लब और भारत भग्य विधाता हस्पताल द्वारा एक स्वास्थ्य कैंप आयोजित किया गया, जिसमें लगभग 150 गढ़ी निवासियों की स्वास्थ्य जांच की गई। जिसमें रक्तचाप, शुगर, हड्डियों की, फेफड़ों की, ईसीजी, दृष्टि दोष की जांच के अतिरिक्त दंत चिकित्सा, स्त्री रोग विशेषज्ञ एवम जनरल फिजिश्यन की सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई।

विभिन्न परामर्शकों और डॉक्टरों के द्वारा यहाँ पर दादा-दादी, माता-पिता तथा भाई-बहनों की भी जांच कर मुफ्त सलाह दी गई। इसके साथ ही कुछ जिन्हें ज्यादा ध्यान की जरूरत थी, उनको दंत चिकित्सा से जुड़े उत्पाद भी दिए गए। 

ऐडूटेनमेंट कुटुम्ब की मुख्य ट्रस्टी संगीता दास जी जो कि वरिष्ठ शिक्षाविद है, का मानना है कि बच्चे का सर्वांगीण विकास तभी हो पाएगा जब उसका परिवार भी शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेगा। जिंदगी में संपूर्ण स्वस्थ रहने के लिए शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ, मानसिक और सामाजिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना अत्यंत जरूरी है।

मुख्य अतिथि के तौर पर युवा आइकन श्री साहिल यादव जी, लॉयन्स क्लब से पर्यावरण अध्यक्ष श्री दीपक कटारिया जी तथा सिविल डिफेंस गुरुग्राम के चीफ वार्डन श्री मोहित शर्मा जी ने हिस्सा किया ।

इस कार्यक्रम में पैरामाउंट महिला बहुतकनीकी संस्थान द्वारा मुफ्त में युवाओं की करियर काउंसलिंग भी की गई।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال