नगर निगम आयोजित कर रहा प्रॉपर्टी टैक्स सेल्फ सर्टिफिकेशन कैंप

 नगर निगम आयोजित कर रहा प्रॉपर्टी टैक्स सेल्फ सर्टिफिकेशन कैंप

- कैंपों में प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार संबंधी आपत्तियां भी मौके पर ही की जा रही हैं दर्ज

गुरूग्राम, 5 अप्रैल। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम की टैक्स ब्रांच के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में प्रॉपर्टी टैक्स सेल्फ सर्टिफिकेशन कैंपों का आयोजन कर रहे हैं। कैंपों में मौके पर ही प्रॉपर्टी टैक्स डाटा में सुधार के लिए आपत्तियां भी दर्ज की जा रही हैं तथा प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान भी कैंप में पहुंचकर किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम में स्थित सभी रिहायशी, वाणिज्यिक, औद्योगिक व संस्थागत प्रॉपर्टीज का ब्यौरा एनडीसी पोर्टल पर अपलोड किया हुआ है। इसके साथ ही वित्त वर्ष 2024-25 तक के प्रॉपर्टी टैक्स का डाटा भी अपडेट किया जा चुका है। गुरूग्राम के प्रॉपर्टी मालिकों से अपील की गई है कि वे एनडीसी पोर्टल पर जाकर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से लॉगिन करें तथा प्रॉपर्टी आईडी के माध्यम से अपना प्रॉपर्टी डाटा सर्च करके उसका अवलोकन करें। अगर सभी कॉलम में दी गई जानकारी सही है, तो पोर्टल पर ही सभी कॉलम में हां पर क्लिक करते हुए अपनी सहमति देकर डाटा को सेल्फ सर्टिफाई अवश्य करें। पोर्टल पर दिए गए डाटा में अगर किसी भी प्रकार की त्रुटि है, तो नहीं पर क्लिक करें तथा मालिक के पहचान-पत्र व मालिकाना हक संबंधी दस्तावेजों जैसे सेल डीड आदि अपलोड करके डाटा सुधार संबंधी आपत्ति दर्ज करवाएं। निगमायुक्त द्वारा टैक्स ब्रांच से जुड़े अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वे प्राप्त होने वाली आपत्तियों का समाधान तत्परता से सुनिश्चित करें। अगर कोई आपत्ति निर्धारित समय सीमा से अधिक लंबित पाई जाएगी, तो संबंधित अधिकारी या कर्मचारी के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई होगी।

यहां लगेंगे विशेष कैंप : नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शनिवार, 6 अप्रैल को सेक्टर-107 स्थित सिग्नेचर ग्लोबल सोलेरा सोसायटी, साउथ सिटी-1 स्थित आरडब्ल्यूए कार्यालय, रविवार 7 अप्रैल को आरडब्ल्यूए कार्यालय आरडी सिटी सेक्टर-54, सोमवार, 8 अप्रैल को आरडब्ल्यूए कार्यालय संचित अपार्टमैंट सेक्टर-54, मंगलवार 9 अप्रैल को सामुदायिक केन्द्र सनसिटी सेक्टर-54 तथा आरडब्ल्यूए कार्यालय ए-ब्लॉक सुशांत लोक-2 में विशेष कैंप लगाए जाएंगे। प्रॉपर्टी मालिकों से अनुरोध है कि वे कैंप में पहुंचकर प्रॉपर्टी टैक्स संबंधी कार्य करवाएं।
Previous Post Next Post

نموذج الاتصال