रक्त दान को अपनी अच्छी आदतों में जरूर शामिल करें: डा. डी.पी. गोयल

 रक्त दान को अपनी अच्छी आदतों में जरूर शामिल करें: डा. डी.पी. गोयल



-कैनविन पॉलीक्लिनिक 4/8 मरला में लगाया गया रक्त दान शिविर
-उत्तराखंड सांस्कृतिक एकता मंच ने कैनविन फाउंडेशन व रोटरी क्लब के सहयोग से लगाया शिविर
गुरुग्राम। उत्तराखंड सांस्कृतिक एकता मंच ने रविवार को कैनविन फाउंडेशन और रोटरी क्लब के सहयोग से कैनविन पॉलीक्लिनिक 4/8 मरला में रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर सुबह 10 बजे से शुरू होकर दिनभर चला। लोगों ने उत्साह के साथ इसमें भागीदारी की और रक्त दान किया। शिविर का शुभारंभ कैनविन आरोग्य धाम के प्रबंधक एवं कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डी.पी. गोयल ने किया। शिविर में 106 यूनिट रक्त दान हुआ।
युवाओं, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों सहित समाज के सभी वर्गों के लोगों ने इस नेक कार्य में बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। राघव लैब से राजकुमार, उत्तराखंड सांस्कृतिक एकता मंच के अध्यक्ष मनोज भंडारी, उपाध्यक्ष सुभाष कोटी, महासचिव केशव डोबरियाल, रामेंद्र सिंह नेगी, कोषाध्यक्ष सनत डोबरियाल, रमेश व अन्य जन मौजूद रहे। इस अवसर पर कैनविन आरोग्य धाम के प्रबंधक एवं कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डी.पी. गोयल ने कहा कि उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है। हमें जन-जीवन रक्षण के लिए रक्तदान अवश्य करना चाहिए।


 यह देखकर बहुत खुशी हो रही है कि इतनी बड़ी संख्या में लोग रक्तदान के लिए आगे आए हैं। रविवार के दिन जहां लोग घूमने-फिरने की प्लानिंग करते हैं, वहीं यहां रक्त दाता किसी का जीवन बचाने के लिए रक्त दान कर रहे हैं। उन्होंने आमजन से अपील की कि सभी स्वस्थ व्यक्ति रक्त दान को अपना अच्छी आदतों में शामिल करें। डा. डीपी गोयल ने रोटरी क्लब के अध्यक्ष जेस मराठा, रोटरी क्लब के सहायक गवर्नर गजेंद्र गुप्ता का भी आभार जताया, जिनके सहयोग से यह शिविर सम्पूर्ण हुआ। उन्होंने कहा कि रक्त दान एक ऐसा नेक कार्य है, जिससे हम किसी की जान बचाने में अपनी भूमिका निभा सकते हैं। डा. डीपी गोयल ने कहा कि हम रोटरी क्लब और उत्तराखंड संस्कृत एकता मंच के आभारी हैं, जिन्होंने इस शिविर को सफल बनाने में सहयोग दिया। यह रक्त दान शिविर न केवल जरूरतमंदों के लिए 106 यूनिट रक्त एकत्र करने में सफल रहा, बल्कि लोगों में रक्तदान के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने में भी सहायक रहा। कोई भी रक्त दान करना चाहता है तो कैनविन आरोग्य धाम से संपर्क कर सकते हैं।
Previous Post Next Post

نموذج الاتصال