आचार्य गौरी शंकर गौतम जी ने एससीएफ स्कूल को भेंट किया वॉटर कूलर

 


अनूठी पहल आचार्य गौरी शंकर गौतम जी ने दस बच्चों को गोद लिया

गुरुग्राम। अजय वैष्णव: गुरुग्राम के प्रसिद्ध कथा वाचक परम श्रद्धेय आचार्य गौरी शंकर गौतम जी ने अपने निजी कोष से स्लम बस्ती में चल रहे एससीएफ स्कूल सूर्य विहार गुड़गांव को एक वाटर कूलर भेंट किया है। इस अवसर पर उन्होंने 10 बच्चों को 1 वर्ष के लिए गोद भी लिया है। इस मौके पर उनके साथ ब्राह्मण वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष अजय शर्मा, समाजसेवी शिवरतन वशिष्ठ, विकास स्वामी, डॉ विनोद दहिया व वरुण शर्मा आदि उपस्थित थे।

आचार्य गौरी शंकर गौतम ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने सामर्थ्य के अनुसार जरूरतमंद लोगों की सहायता करनी चाहिए। जेठ के महीने में  पानी की टंकी, वाटर कूलर, पानी के मटके लगवाने चाहिए, इसके अलावा पशुओं के लिए फरमा, पक्षियों के लिए छत पर मिट्टी के बर्तन से पानी की व्यवस्था करनी चाहिए। यह सब हमारी संस्कृति सभ्यता का हिस्सा है।

ब्राह्मण वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष अजय शर्मा ने कहा कि आचार्य गौरी शंकर गौतम जी एक दानवीर सेठ की तरह वर्षों से जगह-जगह दान दे रहे हैं। वह अपने निजी कोष से हर पुनीत कार्य में अपनी हिस्सेदारी लगाते हैं। गुड़गांव के प्रथम ब्राह्मण कथा वाचक है जो की सबसे ज्यादा दान देने में विश्वास रखते हैं। उसका परिणाम यह है कि आज उनके हजारों भक्त गुड़गांव में है।इनको कंठस्थ भागवत याद है। यह अपने आप में अनुठा उदाहरण है। एससीएफ केयर स्कूल फाऊंडेशन के निदेशक शिवरतन वशिष्ठ छक्कड़ ने कहा कि आचार्य गौरी शंकर गौतम जी ने अपने आदर्श से समाज को संगठित किया है। ऐसे व्यक्तित्व हमारे बीच में यह हमारे लिए गर्व की बात है। निदेशक विकास स्वामी व डॉ विनोद दहिया ने कहा कि महाराज जी ने 10 योग्य बच्चों को गोद लिया है। जिनकी 1 साल की राशि ₹11,000 स्कूल संस्था को जमा करा दी है‌। उन्होंने कहा है कि जब भी सहायता की जरूरत होगी । वह अवश्य पुरी करेंगे।
Previous Post Next Post

نموذج الاتصال