आज राजीव चौक अंडरपास पर मॉक ड्रिल आयोजित की गई

- आज राजीव चौक अंडरपास पर मॉक ड्रिल आयोजित की गई

- अंडरपास में स्थापित आठ पंपसेट में से पांच बिजली की खराबी के कारण बंद पाए गए; एनएचएआई इस समस्या का समाधान करेगा।



गुरूग्राम, 23 मई 2024: गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा एनएचएआई के अधिकारियों के साथ आज राजीव चौक पर अंडरपास की मॉक ड्रिल आयोजित की गई। आगामी मानसून सीजन से पहले जीएमडीए की बाढ़ तैयारियों की पहल के तहत शहर के सभी अंडरपासों पर चल रही मॉक ड्रिल के हिस्से के रूप में यह ड्रिल आयोजित की गई थी।


ड्रिल के दौरान, फायर टेंडर से पुनर्चक्रित पानी को अंडरपास में भूमिगत संप वेल में छोड़ा गया। एक बार संप वेल भर जाने के बाद, पानी को बाहर निकालने में उनकी कार्यशीलता और प्रभावकारिता की जांच करने के लिए पंपों को सक्रिय किया गया।


यह पाया गया कि अंडरपास में स्थापित आठ पंपों में से केवल तीन पंप सेट ठीक से काम कर रहे थे। शेष पांच पंप विद्युत खराबी के कारण काम नहीं कर रहे थे।


आगामी मानसून सीजन के दौरान सभी आठ पंप सेटों की प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए आज ड्रिल के दौरान पाई गई केबल खराबी को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए एनएचएआई से अनुरोध किया गया है।


 एनएचएआई ने पिछले शुक्रवार को आयोजित इफको चौक मेट्रो स्टेशन से एमजी रोड तक अंडरपास पर मॉक ड्रिल के दौरान पाए गए गैर-परिचालन पंपों का सुधार कार्य भी शुरू कर दिया है।


जीएमडीए द्वारा पिछले सप्ताह एंबियंस मॉल, शंकर चौक और सिग्नेचर टॉवर के अंडरपास पर आयोजित मॉक ड्रिल सफल रही है और अंडरपास में स्थापित सभी पंपिंग मशीनरी और डीजी सेट काम करने की स्थिति में पाए गए हैं।


हीरो होंडा चौक और मेदांता रोड के अंडरपास पर भी मॉक ड्रिल की तैयारी की जा रही है।


इसके साथ ही डीएलएफ के साथ गोल्फ कोर्स रोड पर सभी अंडरपास के लिए मॉक ड्रिल भी की जाएगी। इनमें डीएलएफ साइबर सिटी के दोनों यू-टर्न अंडरपास, सिकंदरपुर अंडरपास, डीएलएफ फेज 1 अंडरपास और जेनपैक्ट अंडरपास की मॉक ड्रिल शामिल है। 


पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ अतुल कटारिया चौक और महावीर चौक पर अंडरपास के साथ-साथ हुडा सिटी सेंटर अंडरपास की मॉक ड्रिल भी की जाएगी।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال