बोध राज सीकरी, नरेश चावला और आर्टेमिस अस्पताल एवं भारतीय पंजाबी युवा एकता मंच की ओर से लगाया गया स्वास्थ्य जांच शिविर


 बोध राज सीकरी, नरेश चावला और आर्टेमिस अस्पताल एवं भारतीय पंजाबी युवा एकता मंच की ओर से लगाया गया स्वास्थ्य जांच शिविर 


डेरावाल भवन में स्वास्थ्य जांच शिविर में 200 लोगों ने लिया स्वास्थ्य लाभ


गुरुग्राम। भारतीय पंजाबी युवा एकता मंच द्वारा आर्टेमिस अस्पताल के सहयोग से प्रताप नगर स्थित डेरावाल भवन परिसर में निशुल्क मल्टी स्पेशियलिटी विशाल स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया, जिसमें 200 से अधिक लोगों ने स्वास्थ्य लाभ उठाया। शिविर का शुभारंभ जिले के मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीरेन्द्र यादव व भारतीय पंजाबी युवा एकता मंच के चेयरमैन बोधराज सीकरी ने संयुक्त रुप से किया किया। उन्होंने शिविर का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर डिप्टी सिविल सर्जन डा. अनुज गर्ग मौजूद रहे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीरेन्द्र यादव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का उद्देश्य सरकार की अपेक्षाओं के अनुरुप स्वास्थ्य के क्षेत्र में आमजन तक योजनाओं का लाभ पहुंचाकर लोगों को लाभान्वित करना है। स्वास्थ्य सुविधाओं में किसी प्रकार की समस्याएं उत्पन्न होती हैं तो उनके समाधान के लिए स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है। विभाग द्वारा केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। 

भारतीय पंजाबी युवा एकता मंच के चेयरमैन बोधराज सीकरी ने कहा कि निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर जरुरतमंद व गरीब वर्ग के लोगों के लिए लाभदायक होते हैं। इस प्रकार के शिविरों के माध्यम से लोगों को सही समय पर समुचित उपचार मिल पाता है। उन्होंने घोषणा की कि अगला शिविर चार आठ मरला श्री कृष्ण मंदिर में तीस जून रविवार के दिन आर्टिमिस हॉस्पिटल के साथ मिल कर होगा। सीकरी जी ने कहा कि प्रदेश सरकार की चिरायु स्वास्थ्य योजना का जागरूक अभियान बिरादरी के माध्यम से किया जाएगा ताकि आमजन को जागरुक किया जाएगा। भविष्य में भी इस तरह के शिविरों का आयोजन किया जाता रहेगा। सभी के अच्छे स्वास्थ्य की वे मंगल कामना करते हैं। आज के समय में लोगों को अपने स्वास्थ्य की तरफ विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज की भागदौड़ भरी जिदगी में नागरिक अनेक बीमारियों का शिकार हो रहे है, ऐसे में बेहतर स्वास्थ्य के लिए समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच अवश्य करवानी चाहिए। संस्था का उद्देश्य प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाना हैं। ऐसे शिविरों से उन लोगों को खासा लाभ मिलता है, जो कि चिकित्सा शुल्क वहन नहीं कर सकते। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों को ऐसे शिविरों का लाभ उठाने की अपील की।समाजसेवी नरेश चावला ने संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के शिविरों का आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए, ताकि आमजन को इनका लाभ मिल सके। इस अवसर पर आर्टेमिस अस्पताल के मार्केटिंग अजग़र अली व उनकी टीम ने शिविर में विशेष सहयोग दिया। शिविर में आए रोगियों के स्वास्थ्य की जांच डॉ. अर्पित जैन, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. कुलदीप अरोड़ा, जनरल सर्जरी डॉ. कपिल कोच्चर , स्पाईन सर्जरी डॉ धीरज बठेजा के साथ साथ निरामाया चौरिटेबल ट्रस्ट के अनुभवी एवं विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने मरीजों की विभिन्न बीमारियों की जांच की।

बोध राज सीकरी ने ऐलान किया कि शीघ्रातिशीघ्र बिरादरी आभा आईडी कार्ड का कैम्प लगाएगी, चिरायु योजना के तहत कई नए सदस्य बनाएगी और आर्टिमिस हॉस्पिटल के प्रीविलेज कार्ड बनाएगी जिसके तहत हमारे सदस्यों को  आउट ऑफ़ टर्न देखा जाएगा, पार्किंग फ्री होगी और इंडोर रोगी और आउट डोर रोगियों को बीस प्रतिशत रियायत मिलेगी। 

इस अवसर पर धर्मिंदर बजाज, राजेंद्र बजाज, युधिष्टर अलमादी, प्रमोद सलूजा, मुख्य संरक्षक डेरावाल बिरादरी ओम प्रकाश कथूरिया, डॉ० परमेश्वर अरोड़ा, प्रधान डेरावाल बिरादरी रमेश चुटानी, राम लाल ग्रोवर, किशोरी लाल डुडेजा, सुभाष नागपाल, पूर्ण चावला,  सुभाष गांधी, रवि मनोचा, रमेश कालरा, कार्तिक आहूजा, मनीष नारंग सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال